Advertisement

Ad code

IPL 2024: ईशान से उमरान तक, इन 5 खिलाड़ियों के डूबते करियर को क्या मिलेगा सहारा

IPL 2024 Last Chance For 5 Flop Players: आईपीएल का 17वां सीजन 22 मार्च शुक्रवार से शुरू होने जा रहा है। इस सीजन जहां कई युवा खिलाड़ी अपना डेब्यू करेंगे और जलवा बिखेरते नजर आएंगे। वहीं कुछ ऐसे खिलाड़ी भी नजर आने वाले हैं जिनके डूबते हुए करियर को इस सीजन से सहारा मिलने की उम्मीद होगी। इस लिस्ट में हम पांच ऐसे भारतीय खिलाड़ियों की बात करते हैं जो टैलेंट के धनी हैं मगर वर्तमान में अपने फॉर्म या किसी भी कारण की वजह से टीम इंडिया से दूर हैं।

1- ईशान किशन

भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट खेलने वाले ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका दौरे पर अचानक अपना नाम वापस लेकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया था। इसके बाद उन्होंने टीम मैनेजमेंट का रणजी ट्रॉफी में खेलने का फरमान भी बार-बार नजरअंदाज किया। इसके बाद उनको परिणामस्वरूप सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भी गंवाना पड़ा। अब अपने डूबते हुए करियर को वह आगामी आईपीएल सीजन में बचाना चाहेंगे। आईपीएल के तुरंत बाद वर्ल्ड कप भी है और अगर उन्हें दावेदारी पेश करनी है तो यहां परफॉर्म करना पड़ेगा।

2- श्रेयस अय्यर

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की भी कहानी कुछ मिलती-जुलती है। मगर उनका फिटनेस इश्यू और फ्लॉप प्रदर्शन उनके लिए मुसीबत बन गया है। अय्यर को इंग्लैंड सीरीज के बीच से ही फिटनेस के कारण बाहर होना पड़ा था। हालांकि, रणजी ट्रॉफी फाइनल में उन्होंने 95 रन बनाए मगर टीम इंडिया के लिए लगातार उनकी कुछ कमजोरियां सामने आती रही हैं। टीम मैनेजमेंट शायद उनसे भी नाखुश था ऐसा कई रिपोर्ट में पता चला। उन्होंने भी अपना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट गंवा दिया। अब आईपीएल 2024 में वह केकेआर के लिए शानदार प्रदर्शन करके टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए दावेदारी पेश कर सकते हैं।

3- पृथ्वी शॉ

भारतीय टीम के लिए शानदार डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ की तुलना एक वक्त ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ियों से होने लगी थी। मगर अब वह लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं और फिलहाल उनकी जगह भी बनती हुई नहीं दिख रही है। घरेलू क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन मिलाजुला रहा है और कुछ खास नहीं है। ऐसे में उनके पास भी यह आईपीएल खुद को साबित करने के लिए अच्छा मौका हो सकता है। पिछले साल आईपीएल में भी वह बुरी तरह फ्लॉप रहे थे।

4- उमरान मलिक

आईपीएल 2021 और 2022 में अपनी रफ्तार का जलवा दिखाने वाले उमरान मलिक अचानक गायब से हो गए हैं। एक वक्त था कि उन्हें टीम इंडिया के लिए वनडे और टी20 में डेब्यू का मौका मिला था। लेकिन अब वह अचानक गायब हैं। उन्हें टीम इंडिया का स्पीडस्टर कहा जाने लगा था। पिछले आईपीएल में भी वह कुछ खास नहीं कर पाए और टीम इंडिया से भी वह लंबे समय से बाहर हैं। ऐसे में उनके पास भी आगामी आईपीएल सीजन में खुद के डूबते हुए करियर को बचाने का सुनहरा मौका होगा।

5- भुवनेश्वर कुमार

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से टीम इंडिया से बाहर सीनियर गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी की कोई उम्मीद नहीं नजर आ रही है। वह आईपीएल में भी पिछले कुछ समय से नहीं परफॉर्म कर पा रहे हैं। टीम इंडिया से भी वह बाहर हैं। ऐसे में उनके डूबते हुए करियर को बचाने के लिए भी उनके पास यह आखिरी मौका हो सकता है। वह ना ही टीम इंडिया में हैं और ना ही आईपीएल में परफॉर्म कर पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2024 New Rule: आईपीएल में पहली बार लागू होगा ये खास नियम, गेंदबाजों की बल्ले-बल्ले

यह भी पढ़ें- IPL 2024 CSK vs RCB: Dream 11 Team बनाने के टिप्स, इन 11 खिलाड़ियों पर जरूर लगाएं दांव

The post IPL 2024: ईशान से उमरान तक, इन 5 खिलाड़ियों के डूबते करियर को क्या मिलेगा सहारा appeared first on News24 Hindi.

Post a Comment

0 Comments

Comments